Signd® ने उभरते बाज़ारों के लिए नई पीढ़ी के बहुभाषी, विश्वसनीय ई-सिग्नेचर ऐप को लांच किया

Signd® ने उभरते बाज़ारों के लिए नई पीढ़ी के बहुभाषी, विश्वसनीय ई-सिग्नेचर ऐप को लांच किया

मुंबई, भारत, 20 अगस्त, 2020

Advertisement

भारतीय स्वतंत्रता-सप्ताह के शुभ अवसर पर देश में बने, पेटेंट लंबित ई-सिग्नेचर ऐप की शुरुआत, डिजिटल इंडिया और अन्य उभरते बाजारों के लिए विश्व स्तरीय हस्ताक्षर और व्यापारिक सहयोग उद्यम तकनीक प्रस्तुत करेगी l

मुंबई, भारत, 20 अगस्त, 2020 /PRNewswire/ — भारत में दुनिया के पहले क्लाउड सॉफ्टवेयर के रूप में Signd ने CRM कांटैक्ट्‌स, बहुभाषी डिजिटल हस्ताक्षर और एम्बेडेड वेब/वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग इन सभी सुविधाओं को एक सीमलेस क्लाउड के अंतर्गत लांच किया है। डील पर हस्ताक्षर, वीडियो रिकॉर्डिंग साक्ष्य और हस्ताक्षरित दस्तावेज ये सभी एक छेड़छाड़ रहित ब्लॉकचेन में स्टोर किए जाते हैं जिन्हें मांग पर पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।

भारत और उभरते बाजारों में ई-हस्ताक्षर अपेक्षाकृत नई चीज़ है, जिसका प्रचलन COVID-19 और उसके बाद के समय में तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। वर्तमान प्रमुख ई-हस्ताक्षर स्टैंडअलोन हैं, स्थानीय भाषाओं का समर्थन नहीं करते हैं, उसी तरह काम करते हैं जैसे ईमेल भेजे जाते हैं और तेजी से हस्ताक्षर करने वाला विवरणों पर बारीकी से ध्यान दिए बिना क्लिक करता है। इससे ग्राहकों के लिए, खासतौर से उच्च मूल्य वाले सौदों के मामले में अनुपालना और समझ से संबंधित समस्याएं उत्पन्न होने की आशंकाएं अधिक रहती हैं।

Advertisement

COVID-19 को देखते हुए और दूर से कार्य की संस्कृति सुनिश्चित करते हुए बहुभाषी हस्ताक्षर की समांतर मांग है ताकि अधिक तेज और अधिक भरोसेमंद कारोबारी गठबंधनों द्वारा व्यापार में तेजी लाई जा सके। इसके अलावा, COVID-19 के कारण आमने-सामने मेल-मुलाकातों और हाथ मिलाने की परंपराएं खत्म हो चली हैं, जिनको अब रिमोट वेब कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बहाल करना होगा।

Signd डेस्कटॉप और मोबाइल पर SOC 2 अनुरूप वैश्विक डिजिटल हस्ताक्षर सुविधा प्रदान करता है। यह आयकर, MCA (ROC), निविदाओं, विदेश व्यापार, बैंकिंग, रेलवे आदि के लिए सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत भारत सरकार द्वारा जारी e-Mudhra प्रमाणन को भी सपोर्ट करेगा तथा इसके साथ किसी भी व्यापार हेतु भरोसमंद लेनदेनों की गति तेज करने के लिए समृद्ध API समाधान दिया गया है।

विश्वसनीय रिकॉर्ड आर्काइव किए जाते हैं और एक विस्तृत ऑडिट ट्रेल के साथ प्रतिभागियों द्वारा कभी भी पुनर्प्राप्त किए जा सकते हैं। पहचान की चोरी की रोकथाम के लिए, हस्ताक्षर करने वाले प्रतिभागियों को मल्टी फैक्टर वाले प्रमाणीकरण का उपयोग करके प्रमाणित किया जा सकता है। डिजिटल हस्ताक्षर पूरे दस्तावेज़ पर लागू होते हैं और हस्ताक्षर कार्यक्रम का वीडियो सम्बद्ध होता है। इसलिए, हस्ताक्षर करने के बाद कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती; जिससे दस्तावेजों, प्रतिभागियों और हस्ताक्षर की दीर्घकालिक भरोसेमंद उपक्रम रिपॉजिटरी तैयार होती है। वर्तमान में ये प्रक्रियाएं व्यक्तिगत बिजनेस प्रोसेस साइलो के रूप में संचालित होती हैं।

Advertisement

Signd अनेक ब्रांडेड लाभों की विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करता है जिनमें सरल से जटिल वर्कफ्लो का उपयोग करके मल्टी डोमेन, मल्टी पार्टी, कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर, व्यक्तिगत हस्ताक्षर, उपयोक्ताओं द्वारा निर्मित टेम्पलेट्‌स, नेटिव फार्म बनाना, उन्नत प्रमाणीकरण, स्मार्ट कांट्रैक्ट्‌स एम्बेडिंग पेमेन्ट गेटवे जैसे कि Stripe®, PayU® आदि शामिल हैं, – जो हस्ताक्षरों और भुगतान संकलनों को एकीकृत करते हैं।

भरोसेमंद दस्तावेज और वीडियो हस्ताक्षर साक्ष्य सृजित करने के लिए Signd की पहली रिलीज Zoom® के साथ एकीकृत रूप में तथा सम्पूर्ण एन्क्रिप्शन सहित नए विकसित एम्बेडेड वेब कॉन्फ्रेन्सिंग का उपयोग करते हुए करने की योजना है। भावी संस्करणों में अन्य वाणिज्यिक वेब कॉन्फ्रेन्स वेंडर्स जोड़े जाएंगे। Signd ने आज Salesforce® के साथ CRM एकीकरण किया है, जिसमें Zoho® और आगामी रोडमैप Freshworks®; ERP प्लेटफार्म जैसे कि SAP®, Xero® और Tally® शामिल हैं।

Signd वर्तमान में अंग्रेजी, हिंदी को सपोर्ट करता है और गुजराती, मराठी और तमिल आदि अन्य भाषाओं को जोड़ा जाएगा। आगामी संस्करणों में रिमोट ऑनलाइन नोटराइजेशन और डिजिटल स्टाम्पिंग सपोर्ट किए जाने की आशा है।

Advertisement

भारत सहित वैश्विक उभरते बाजारों में Signd ने एक बड़ी मांग पूरी की है, जहां COVID-19 के कारण ऑनलाइन गठबंधनों की मांग अत्यधिक है और कोई भी ऐसा लागत कुशल बहुभाषी समाधान अभी मौजूद नहीं है, जो सभी संपर्क तत्वों, डिजिटल हस्ताक्षर और वेब कॉन्फ्रेंसिंग को एक साथ समावेशित करते हुए वैश्विक और स्थानीय व्यापार में सहयोग कर सके। Signd भारत के बाहर अग्रणी डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र प्राधिकरणों को सपोर्ट करते हुए, भारतीय उद्यमियों को इसे विश्वस्तर पर उपयोग करने की सुविधा देता है जबकि अन्य स्थानीय विकसित ऐप्स केवल भारत में ही संचालन कर सकते हैं।

डिजिटल हस्ताक्षरों को विनियमित करने वाले क्षेत्रीय सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियमों के अनुपालन में Signd इस नई तकनीक को अन्य उभरते बाजारों में भी प्रस्तुत करेगा।

Subrao Shenoy, CEO/MD, TrSoft Technologies Pvt Ltd ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, “हम सब लोग इस समय पांरपरिक मशीनी ई-हस्ताक्षरों की पुरानी धरोहर के साथ महामारी के एक अनिश्चितताओं से भरे और उथल-पुथल के दौर में जी रहे हैं। Signd ने आमने-सामने की भरोसेमंद डील मेकिंग जोड़ते हुए मानवीय स्पर्श के साथ बिजनेस कन्वर्जेन्स की पेशकश की है, जिसे COVID-19 के समय में हमने खो दिया था। भारत में अब उपक्रम, भारत और विदेश में सौदों पर हस्ताक्षर, अनुपालन और विश्वास के लिए हाई क्लाइंट वीडियो टच शामिल कर सकते हैं।”

Signd के बारे में

Signd, भारत में निर्मित अगली पीढ़ी का एंटरप्राइज क्लाउड सॉफ्टवेयर है जो भरोसेमंद सौदों और रिकॉर्ड रखरखाव के लिए एक ब्लॉकचेन का उपयोग करते हुए CRM कांटैक्ट्‌स, डिजिटल हस्ताक्षरों और वेब कॉन्फ्रेन्सिंग के लिए बिजनेस कन्वर्जेन्स प्रदान करता है। Signd और कीमतों के बारे में अधिक जानकारी www.signnd.in पर पाई जा सकती है

Signd एक कंपनी ट्रेडमार्क है। अन्य सभी पंजीकृत ट्रेडमार्क उनके संबंधित धारकों की संपत्तियां हैं।

Latest News and updates, Follow and connect with us on FacebookTwitter and Linkedin

Get the latest updates directly on your mobile, save and send a message at +91-9899909957 on Whatsapp to start.

administrator
Co-Founder and Managing Editor at Times24 TV - Playing Key role in editorial activities & operation.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *